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2458 बकायादारों की काटी गई बिजली कनेक्शन, वसूली गई 2 करोड़ 49 लाख 47 हजार रूपए की बकाया राशि
  • राजनांदगांव जिलें में बकाया राजस्व वसूली के लिए चला सघन अभियान

राजनांदगांव, 10 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा राजनांदगांव जिले में बकाया राजस्व वसूली के लक्ष्य को हासिल करने के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। इस परिपेक्ष्य में जिले के स्थानीय स्तर पर गठित अधिकारियों की टीमों द्वारा राजनांदगांव, डोंगरगांव, डोंगरगढ़ एवं खैरागढ़ संभाग के अन्तर्गत सभी वितरण केन्द्रों में बकाया वसूली अभियान चलाकर 4083 बकायादार उपभोक्ताओं से 2 करोड़ 49 लाख 47 हजार रूपए की बकाया राशि वसूल की गई है तथा बकाया राशि भुगतान नहीं करने वाले 2458 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन भी विच्छेदित किये गए। उल्लेखनीय है कि पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि में बिजली बिल भुगतान के लिए स्पाॅट बिलिंग के माध्यम से विद्युत देयक जारी किये जाते हंै। उसके बाद बिजली बिल के देयको के भुगतान में विलंब होने पर कई दफा सूचना देने के बाद भी बिल नही पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन को विच्छेदित करने की कार्यवाही की जा रही है। विद्युत कंपनी के मैदानी अधिकारियों एवं उनकी टीमों द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने हेतु आग्रह किया जा रहा है।
राजनांदगांव वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री एस.के. खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि राजनांदगांव जिले के अन्तर्गत राजनांदगांव, डोंगरगांव, डोंगरगढ़ एवं खैरागढ़ संभाग स्तर पर सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीमों द्वारा कार्यवाही करते हुए राजनांदगांव संभाग के 432 उपभोक्ताओं पर 88 लाख 51 हजार रूपए, डोंगरगांव संभाग के 309 उपभोक्ताओं पर 29 लाख 38 हजार रूपए, डोंगरगढ़ के 168 उपभोक्ताओं पर 4 लाख 77 हजार रूपए तथा खैरागढ़ संभाग 1549 उपभोक्ताओं पर 88 लाख 15 हजार रूपए के बकाया राषि के भुगतान नहीं किये जाने पर कुल 2458 विद्युत कनेक्षन काट दिए गये हैं। तथा 4083 बकायादार उपभोक्ताओं से 2 करोड़ 49 लाख 47 हजार रूपए की बकाया राषि का भुगतान भी प्राप्त किया गया। ऐसे अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेंगें। उन्होने उपभोक्ताओं से अपील की है कि लंबित देयकों का अविलंब भुगतान करें, ताकि विद्युत कनेक्षन विच्छेदन जैसी अप्रिय स्थिति का सामना ना करना पड़े। अधीक्षण अभियंता श्री खरे ने अधिकारियों से उपभोक्ताओं को “मोर बिजली ऐप“ डाउनलोड करने हेतु प्रेरित करने की समझाइष दी है, ताकि समस्त विद्युत उपभोक्ता पाॅवर डिस्ट्रीब्यूषन कंपनी द्वारा निर्मित “मोर बिजली ऐप“ के माध्यम से नवीनतम बिजली बिल का विवरण, बिजली भुगतान की सुविधा, बिजली बिल भुगतान का विवरण, मीटर रीड़िंग भेजने की सुविधा, ट्रांसफाॅर्मर खराबी की शिकायत, बिजली व्यवधान की शिकायत, बिजली खपत पैटर्न, बिजली बिल की गणना, आपातकालीन शिकायत, नया बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन, बिजली बिल हाफ योजना से प्राप्त छूट, सोलर रूफटाॅप के लिए आवेदन, बिजली की दरे (टैरिफ) सहित अन्य महत्वपूर्ण सेवाओं का लाभ उठा सकें।

By Amitesh Sonkar

Sub editor

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